शनिवार

टीवी से होता जा रहा लोगों का मोहभंग, मोबाइल बना टीवी

भारत में अब समय आ गया है अब लोग टीवी कम देख रहे हैं और मोबाइल का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं। 


लोगों का जो समय पहले टीवी पर हुआ करता था उसकी जगह अब मोबाइल ने ले ली है और अभी तो आने वाले वक्त में यह और तेजी से बदलने वाला है

 क्योंकि धीरे-धीरे लोग टीवी से मोबाइल पर शिफ्ट होते चले जा रहे हैं क्योंकि सारी जानकारियां सारा मनोरंजन कहीं पर भी लोग मोबाइल के जरिए प्राप्त कर लेते हैं.  इसलिए मोबाइल आज टी वी से ज्यादा उपयोगी बन गया है।

भारत में अब समय आ गया है अब लोग टीवी कम देख रहे हैं और मोबाइल का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं। लोगों का जो समय पहले टीवी पर हुआ करता था उसकी जगह अब मोबाइल ने ले ली है. 

अभी तो आने वाले वक्त में यह और तेजी से बदलने वाला है क्योंकि धीरे-धीरे लोग टीवी से मोबाइल पर शिफ्ट होते चले जा रहे हैं क्योंकि सारी जानकारियां सारा मनोरंजन कहीं पर भी लोग मोबाइल के जरिए प्राप्त कर लेते हैं इसलिए मोबाइल आज टी वी से ज्यादा उपयोगी बन गया है।

 टीवी आपको घर बैठ कर देखना पड़ता है मोबाइल पर वीडियो आप कंही भी और किसी भी टॉपिक पर देख सकते हैं। घर में अलग अलग व्यक्ति अपनी पसंद के हिसाब से अपने प्रोग्राम देख सकते हैं।

 आज कल आ रहे सर्वे भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं भारतीय दर्शक ऑनलाइन कंटेंट देखने के लिए अब मोबाइल का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं

 वैसे तो यह बात सही है कि टीवी पर आप वह चीजें देखते हो जो टीवी आपको दिखाता है.  मोबाइल पर आप वह सब देखते हो जो आप देखना चाहते हो.  इसलिए आज के समय में मोबाइल टीवी से बहुत आगे निकल गया है।

अब समय आ गया है जब लोग मोबाइल पर पूरी तरह शिफ्ट हो जाएंगे और टीवी बीते जमाने की बात हुआ करेगी। मोबाइल आज बहुत ही पावरफुल टूल बन गया है।

बातचीत करने के लिए तो ये है ही, लोग बैंक का काम भी मोबाइल से कर लेते हैं। फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब आज कल हर कोई अपने लिए उपयोगी मान रहा है और उपयोगी है भी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Mathura Vrindavan

लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन बाजार तथा कार्यालय खुलेंगे

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब नया फॉर्मूला तैयार किया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रद...