शनिवार

मथुरा-वृंदावन में कान्हा के संग नया साल मनाने आएंगे लाखों लोग

नया साल आने वाला है 

सर्दियों में बच्चों की छुट्टियां होने के साथ भगवान श्री कृष्ण की नगरी में नया साल मनाने लाख़ों लोग आ रहे हैं  इस दौरान सबसे ज्यादा भक्तगण गोवर्धन और वृंदावन आते हैं। अभी से होटल, गेस्ट हाउस धर्मशाला की बुकिंग शुरू हो गई है। मथुरा का प्रशासन ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपनी तैयारियां कर रहा है।

happy new year with krishan
Happy New Year
इस साल करीब 15 लाख लोगों के  आने की संभावना है।  मथुरा वृंदावन में हर साल पर्यटकों के आने की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है।

30 दिसंबर को रविवार पड़ रहा है  शनिवार और इतवार को मथुरा वृंदावन में बहुत ज्यादा भीड़ रहती है। 25 दिसंबर के आसपास सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो जाती है जिसके कारण भी दर्शन के लिए श्रद्धालु गण भारी संख्या में मथुरा वृंदावन आते हैं इस वर्ष लाखों लोग भगवान श्री कृष्ण के साथ अपना नया साल मनाएंगे।

मथुरा, वृंदावन, गोकुल, महावन, नंदगांव और बरसाना सभी जगह जाते हैं। साल के अंत में 31 दिसंबर को गोवर्धन में परिक्रमा लगाने वालों की संख्या लाखों में पहुंच जाती है

 कुछ लोग इस तरह से परिक्रमा लगाते हैं कि उन्हें नया साल 1 जनवरी परिक्रमा लगाते हुए पूरा हो जाता है यह सही बात भी है कि भगवान श्री कृष्ण के साथ नया साल मनाना बड़े आनंद की बात है। 

मथुरा वृंदावन भगवान श्री कृष्ण की नगरी है और इस नगरी में आकर लाखों लोग आनंदित होते हैं और अपने जीवन को सार्थक बनाते हैं और नए साल की शुरुआत यंही से करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Mathura Vrindavan

लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन बाजार तथा कार्यालय खुलेंगे

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब नया फॉर्मूला तैयार किया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रद...