सोमवार

Mathura News Today

मथुरा: दिनांक 25/05/2020 सोमवार
  1. रविवार का दिन साल का सबसे गर्म रहा। सूरज ने ऐसे शोले उगले कि तापमान बढ़कर 48.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मथुरा में तो इस साल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। सुबह से ही भयंकर गर्मी की शुरुआत हो गई। बाहर निकलते ही लोगों को चक्कर आ रहे थे। मोहल्ले कॉलोनी, और बाजारों में सभी जगह गर्मी का कर्फ्यू सा लगा रहा।
  2. उद्योगपति चांद सहगल ने हर साल की तरह दो करोड़ का चेक मंदिर ठाकुर श्री बांकेबिहारी महाराज के प्रबंधक प्रशासन को सौंपा। प्रत्येक वर्ष अप्रैल में ही यह चेक सौंपने उद्योगपति आते थे
  3. मथुरा में रविवार को कोरोना वायरस के चार और मरीज मिले। इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है।
  4. लॉकडाउन-4 के अंतर्गत शासन ने अब जबकि बाजार खोल दिए हैं तो कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए हैं। जिसके अनुसार बाइक पर केवल एक सवारी बैठ सकती है। यदि दो होंगे तो ट्रैफिक पुलिस चालान कर देगी।
  5. कोरोना महामारी के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन में जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए भले ही धीरे धीरे छूट दिए जाने के सिलसिला जारी है लेकिन कोरोना की वजह से बंद हुए मंदिर शायद अभी नहीं खुल सकेंगे।
  6. भले ही पंडा और पुजारी समाज मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की मांग उठा रहे हैं लेकिन शनिवार को वृंदावन आए केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने संकेत देते हुए कहा है कि मंदिर सबसे पहले बंद हुए और शायद सबसे बाद शुरू होंगे।

Mathura Vrindavan

लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन बाजार तथा कार्यालय खुलेंगे

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब नया फॉर्मूला तैयार किया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रद...