बुधवार

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 10वीं के एग्जाम फिलहाल कैंसिल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा 10वीं के एग्जाम फिलहाल कैंसिल कर दिए गए हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। 12वीं की मई और जून में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया, अब इनकी तारीख एक जून के बाद तय की जाएगी।


10वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट बोर्ड द्वारा तैयार किए गए ऑब्जेएक्टिव क्राइटिया द्वारा तैयार किया जाएगा। बुधवार को सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अफसरों के साथ बैठक की थी। जिसमें यह फैसला लिया गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा 10वीं के एग्जाम फिलहाल कैंसिल कर दिए गए हैं।

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात के बीच कई महानगरों और प्रमुख शहरों में कोरोना से होने वाली मौतों की वीभत्स तस्वीरें आ रही हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे तमाम नेताओं ने परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. वहीं, लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों की मदद से चर्चा में आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी सार्वजनिक रूप से आग्रह किया था कि ये परीक्षाएं न ली जाएं. एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी कोरोना के हालात को देखते हुए छात्रों के हित में सीबीएसई परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. इन तमाम शख्सियतों की मांग पर ध्यान देते हुए आखिरकार आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया. इस फैसले की कई लोगों ने सराहना की है

देशभर के नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और कलाकार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इसको लेकर अभियान तक चलाया जा रहा था.

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

मुकेश खन्ना के निधन की उड़ी अफवाह, मुकेश खन्ना खुद बोले- मैं बिल्कुल ठीक हूं

मुकेश खन्ना एक भारतीय फिल्म और टीवी कलाकार रहे हैं। जिन्होंने मुख्य रूप से बॉलीवुड में और टीवी दुनिया में काम किया है। मुकेश खन्ना को दूरदर्...