रविवार

सीएम का बड़ा ऐलान: यूपी में कोरोना कर्फ्यू की समयसीमा बढ़कर हुई 24 मई




यूपी में लॉकडाउन फिर से  और आगे बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कैबिनेट बैठक में 24 मई तक लॉंकडाउन बढ़ाने के आदेश दे दिए है।इसके अलावा सरकार ने फुटकर दुकानदारों, रेहड़ी पटरी वालों को एक हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता और तीन महीने का सूखा राशन भी देने का फैसला लिया है

प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में तो संक्रमितों की संख्या कम हो रही है और रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में ये अभी भी बहुत ज्यादा फैला हुआ है इसलिए सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती।

उत्तर प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब कम हो रही है। पंचायत चुनाव के दौरान प्रदेश में ये संख्या 90 हजार थी जो अब 51 हजार से कम हो गई है। 

प्रदेश में जांच का दायरा और भी बढ़ाया जाएगा जिससे शहर से गांव तक जांच करने से वायरस की चेन बढ़ नहीं  पाएगी।

गांव में जांच का फायदा
इस समय 97,000 से अधिक गांवों में वृहद टेस्टिंग अभियान चलाया जा रहा है। और इस अभियान के सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

क्या है हाई ब्लड प्रेशर? हाई ब्लड प्रेशर कितने प्रकार के होते हैं? हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या हैं? हाई ब्लड प्रेशर के कारण क्या है?

हाई ब्लड प्रेशर आज कल आम समस्या बनती जा रही है। इसे गंभीरता से न लेने के कारण ज्यादातर लोग आसानी से इसका शिकार बनते जा रहे हैं। भारत में 8 ल...