मंगलवार

यूपी में गर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, स्कूल-कॉलेज में 20 मई से शुुरु होंगी ऑनलाइन क्लासेज

यूपी में इस बार स्कूल और कॉलेजों में गर्मियों की छुट्टियां नहीं होंगी। प्रदेश में कक्षा नौंवी, 12वीं और यूनिवर्सिटी में 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि "सरकार ने 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला किया है। लेकिन बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति नहीं होगी।"




20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि "कोरोना संक्रमण के दौरान अप्रैल से 20 मई तक स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद रहा है, उसे ही गर्मियों की छुट्टी मानते हुये 20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी।"


कैबिनेट बैठक में किया गया फैसला
शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई कैबिनेट बैठक में तय हुआ कि प्रदेश में 20 मई से कक्षा 9 से 12 वीं और विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इसके अलावा 20 मई के बाद यूपी बोर्ड की भी हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर भी निर्णय आ जाएगा।

कोविड संक्रमण को रोकने में मिली मददमुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि कफ्र्यू बढ़ाने से कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने में काफी मददगार रहा। इसीलिए इसको और बढ़ाया जा रहा है।BI कलेक्ट के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

क्या है हाई ब्लड प्रेशर? हाई ब्लड प्रेशर कितने प्रकार के होते हैं? हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या हैं? हाई ब्लड प्रेशर के कारण क्या है?

हाई ब्लड प्रेशर आज कल आम समस्या बनती जा रही है। इसे गंभीरता से न लेने के कारण ज्यादातर लोग आसानी से इसका शिकार बनते जा रहे हैं। भारत में 8 ल...