मंगलवार

अपग्रेडेशन वर्क की वजह से 23 मई, 2021 रविवार को रात 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक एनईएफटी सर्विस उपलब्‍ध नहीं होगी

ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने के लिए NEFT का यूज करने वालों को RBI ने सोमवार को एक अलर्ट भेजा है। RBI ने कहा है कि NEFT सर्विस 23 मई को 14 घंटे के लिए बंद रहेगी। ऐसा एनईएफटी सिस्‍टम अपग्रेड होने की वजह से हो रहा है। अपग्रेडेशन वर्क की वजह से रविवार 23 मई को रात 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक एनईएफटी सर्विस नहीं चलेगी।




बैंक ने कहा कि NEFT की क्षमता को अच्छा करने तथा डिजास्टर रिकवरी के समय को और अच्छा बनाने के लिए NEFT को अपग्रेड किया जाएगा। NEFT के अपग्रेडेशन के बाद सर्विस और अच्छी हो जायेगी और सुरक्षा बाद जायेगी। भले ही NEFT सर्विस नहीं काम करेगी लेकिन RTGS सर्विस पहले की तरह चलती रहेगी। इससे पहले 18 अप्रैल 2021 को RTGS का अपग्रेडेशन हो चुका है।

RBI ने दो लाख रुपये से अधिक राशि भेजने के लिए RTGS सर्विस को अपग्रेड करने के लिए 18 अप्रैल शनिवार 00:00 बजे 14 घंटे के लिए बंद की थी। ऐसा इसकी डिजास्टर रिकवरी समय को और अच्छा करने के लिए किया गया था। RTGS की सर्विस 14 दिसंबर 2020 से 24 घंटे के लिए लगातार उपलब्ध है। दूसरे देशों की तरह भारत में भी ये सुविधा 24 घंटे काम करती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

क्या है हाई ब्लड प्रेशर? हाई ब्लड प्रेशर कितने प्रकार के होते हैं? हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या हैं? हाई ब्लड प्रेशर के कारण क्या है?

हाई ब्लड प्रेशर आज कल आम समस्या बनती जा रही है। इसे गंभीरता से न लेने के कारण ज्यादातर लोग आसानी से इसका शिकार बनते जा रहे हैं। भारत में 8 ल...