मंगलवार

मुकेश खन्ना के निधन की उड़ी अफवाह, मुकेश खन्ना खुद बोले- मैं बिल्कुल ठीक हूं

मुकेश खन्ना एक भारतीय फिल्म और टीवी कलाकार रहे हैं। जिन्होंने मुख्य रूप से बॉलीवुड में और टीवी दुनिया में काम किया है। मुकेश खन्ना को दूरदर्शन के शो 'शक्तिमान' से सबसे ज्यादा पहचान मिली। इन्हे बी आर चोपड़ा के महाभारत शो में भीष्म के रूप में भी दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया है। और बहुत दिनों तक इन्हें भीष्म के रूप में याद किया गया।




इन्होने साल 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म रूही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इन्होने काफी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों के अलावा इन्होने मलयालम, मराठी और तेलगु सिनेमा में भी काम किया है।

टीवी के 'शक्तिमान' सीरियल से मशहूर होने वाले मुकेश खन्ना 90 के दशक में बच्चों से लेकर बूढ़े तक उनको हर कोई पसंद करता था। मुकेश खन्ना अपने किरदार की वजह से लोंगो के बीच बहुत ही लोकप्रिय हो गए थे। बच्‍चे उनके कपड़े और स्टाइल को कॉपी करने लग गए थे।


इससे पहले मुकेश खन्ना ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीष्म पितामाह का किरदार निभाया था। उनका ये किरदार भी काफी पॉपुलर रहा था। इसके अलावा मुकेश खन्ना ने चंद्रकांता, युग, ब्रह्मा, एहसास और मर्यादा जैसे सीरियल में भी काम किया। मुकेश का हर किरदार अपने आप में अलग ही होता था।


लेकिन कुछ सालों बाद मुकेश खन्ना स्क्रीन से एकदम गायब हो गए। मुकेश खन्ना ने शादी नहीं की। मुकेश खन्ना भले ही फिल्‍म इंडस्ट्री से दूर हो गए हों लेकिन आज वो ऐसा काम कर रहे हैं जिस पर लोगों को गर्व होगा। मुकेश आने वाली पीढ़ी को एक्टिंग में महारत हासिल करना सिखा रहे हैं।


आज बच्चों के लिए मुकेश खन्ना दो-दो एक्टिंग स्कूल चला रहे हैं, जहां हर उस बच्चे और शख्स को ट्रेनिंग दी जाती है जो एक्टर बनने का सपना देखता है। इसके अलावा मुकेश खन्ना ने उस एक्टिंग स्कूल में भी तीन महीने का एक्टिंग कोर्स शुरू करवाया है जिससे उन्होंने खुद एक्टिंग के गुर सीखे।
एक वक्त ऐसा था जब मुकेश खन्ना की लोकप्रियता चरम पर थी।


उनके निभाए किरदार खूब लोकप्रिय हुए और आज भी लोग उन किरदारों को याद करते हैं..फिर चाहें वो भीष्म पितामह का किरदार हो, शक्तिमान का या फिर आर्यमान..प्रत्येक किरदार में मुकेश खन्ना ने अलग ही जान डाल दी। शक्तिमान के किरदार ने मुकेश खन्ना को अपार शोहरत और लोकप्रियता दी। पर वक्त के साथ मुकेश खन्ना का स्टारडम कम होता गया और वो स्क्रीन से एकदम गायब हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

क्या है हाई ब्लड प्रेशर? हाई ब्लड प्रेशर कितने प्रकार के होते हैं? हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या हैं? हाई ब्लड प्रेशर के कारण क्या है?

हाई ब्लड प्रेशर आज कल आम समस्या बनती जा रही है। इसे गंभीरता से न लेने के कारण ज्यादातर लोग आसानी से इसका शिकार बनते जा रहे हैं। भारत में 8 ल...