सोमवार

यूपी में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए और हाईकोर्ट द्वारा कई बार पूरा लॉकडाउन लगाने का आदेश देने के बाद सरकार ने लॉकडाउन को दो दिनों के लिए और बढ़ाने का निर्णय घोषित किया है।

यूपी में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए और हाईकोर्ट द्वारा कई बार पूरा लॉकडाउन लगाने का आदेश देने के बाद सरकार ने लॉकडाउन को दो दिनों के लिए और बढ़ाने का निर्णय घोषित किया है। अब 6 मई गुरुवार सुबह सात बजे तक लॉक डाउन रहेगा।



इसके पहले शुक्रवार 30 April, शाम 8 बजे से मंगलवार 4 एम, सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन अब ये दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ मिल कर दिए हैं।


29 April को योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था और आज 3 मई को ये दो दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है जो कि ये दिखाता है कि यूपी में हालात कितने ज्यादा भयानक होते जा रहे हैं।


दरअसल, कुछ दिनों पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सुनवाई करते हुए दो दिनों के लॉकडाउन लगाने का बताते हुए कहा था कि सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है इसके साथ साथ और भी पाबंदियां लागू की गई हैं लेकिन संक्रमण के इतनी जल्दी से नए मामलों को बढ़ते हुए देख इस फैसले को और आगे बढ़ा दिया गया। हाईकोर्ट ने बताया था की प्रदेश के लिए लंबा लॉकडाउन जरूरी है। सरकार ने यह फैसला हाईकोर्ट के आदेश पर ही लिया है।


सरकार ने 16 अप्रैल को ही 35 घंटे का लॉकडाउन लगाने की बात कही थी...
इसके भी पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 अप्रैल को ही 35 घंटे का लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी थी जो कि शनिवार 1 May रात 8 बजे से शुरू होकर सोमवार 3 May सुबह 7 बजे तक के लिए था। लेकिन बाद में इसे शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार 7 बजे तक और बढ़ा दिया गया था।



इसके साथ साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने मॉस्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मास्क न पहनने वालों के बाहर निकलने पर पहली बार 1000 रुपये जुर्माना भी लिए जाने का आदेश है और दूसरी बार इसका 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना पड़ेगा। इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल पर कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

डिप्रेशन क्या होता है? डिप्रेशन के कारण क्या हैं? डिप्रेशन के लक्षण क्या हैं? डिप्रेशन का उपचार कैसे कर सकते हैं?

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमने कभी न कभी स्वयं को उदास और हताश महसूस किया होगा। असफलता, संघर्ष और किसी अपने से बिछड़ जाने के कारण दुखी ह...