बुधवार

होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों को सिर्फ एक रुपये में oxygen concentrator उपलब्ध करवाएंगे।


कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हजारों लोगों की जान ले ली। वहीं उत्तर प्रदेश में वायरस के बढ़ते मामलों ने तबाही मचाई हुई है। समय पर इलाज न मिलने के कारण बहुत सारे लोग दम तोड़ रहे हैं। जबकि सरकार के बहुत सी कोशिशों और कोरोना कर्फ्यू के कारण अब केसेज थोड़ा कम हो रहे है। अब तो धीरे धीरे लोग कोरोना मरीजों की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। ऐसे ही नोएडा के दो NGO लोगों की मदद करने के लिए सामने आए है। वह होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों को सिर्फ एक रुपये में oxygen concentrator उपलब्ध करवाएंगे।

चैलेंजर्स ग्रुप और वॉइस ऑफ स्लम एनजीओ ने मिलकर इसकी शुरुआत की है। इसके लिए दोनों संगठनों ने नोएडा के सेक्टर-44 ऑफिस में एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इनका मकसद कोरोना से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय लोगों को एक रुपये में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराना है। अभी इसके 50 कंसन्ट्रेटर मंगाए गए हैं और विदेश से कई कंसन्ट्रेटर ऑर्डर किये जा चुके हैं।

कैसे करे संपर्क

जरूरतमंद लोग कंसन्ट्रेटर के लिए संस्था की मेल आईडी challengersgroupofficial@gmail.com और info@voiceofslum.org में मेल करके हमसे जुड़ सकते हैं। इसके लिए मरीज का आधारकार्ड, ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल रिपोर्ट, चिकित्सक का पर्चा, कोरोना रिपोर्ट, परिवार से किसी सदस्य का पहचान पत्र और मोबाइल नंबर मेल से भेजना होगा। इन सभी डॉक्यूमेंट्स के जांच के बाद उपकरण को 10 से 15 दिनों के अंदर उन्हें उपलब्ध करा दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

Mathura Vrindavan

क्या है हाई ब्लड प्रेशर? हाई ब्लड प्रेशर कितने प्रकार के होते हैं? हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या हैं? हाई ब्लड प्रेशर के कारण क्या है?

हाई ब्लड प्रेशर आज कल आम समस्या बनती जा रही है। इसे गंभीरता से न लेने के कारण ज्यादातर लोग आसानी से इसका शिकार बनते जा रहे हैं। भारत में 8 ल...